Sandeep Maheshwari Biography in Hindi (संदीप माहेश्वरी का जीवन परिचय)

Sandeep Maheshwari Biography in Hindi (संदीप माहेश्वरी का जीवन परिचय) जब कोई साधारण इंसान कुछ बड़ा कर देता है ना तो अपने आप ही वोह लोगों के लिए एक प्रेरणा बन जाता है क्योंकि उसे देखकर लगता है यार यह तो बिल्कुल अपनी तरह का बंदा है और जब यह कर सकता है तो मैं क्यों नहीं । दिल्ली का एक मिडिल क्लास परिवार का लड़का किराए के दो कमरे के छोटे से मकान में रहता था । जब बहुत छोटा था तब पड़ोस के एक बच्चे के पास लाल साइकल देख कर मन मचल गया पिता से साइकिल दिलाने की जिद की लेकिन  पििता ने कहा मैं कोई टाटा बिरला थोड़ी ना हूं जो तुम्हारी सारी फरमाइशें पूरी करता रहू । मैंने मां से जाकर पूछा यह टाटा बिरला क्या होता है तो मां ने पीछा छोड़ आते हुए बोला यह ऐसे लोग हैं जिनके पास रे पैसे होते हैं संदीप ने तुरंत फैसला कर लिया कि उसे भी टाटा बिरला की तरह ही बनना है और उसके इस फैसले को सुन कर सब उसका मजाक उड़ाने लगे ।

Sandeep Maheshwari Biography in Hindi (संदीप माहेश्वरी का जीवन परिचय)
Sandeep Maheshwari

Sandeep Maheshwari Biography in Hindi (संदीप माहेश्वरी का जीवन परिचय)

Bio
NameSandeep Maheshwari
Nick NameNot Known
ProfessionPhotographer, Businessman, Motivational Speaker 
Physical Status
Hight5 Feet 11 Inch
Weight65 Kilograms
Body38-30-12 Inches
Chest Size38 Inch
Waist Size30 Inch
Biceps Size12 Inch
Skin ColorBrown
Hair ColorBlack
Eyes ColorLight Brown
Personal Life
Date of Birth28 September 1980
Age(2018)38 Year
NationalityIndian
Home TownNew Delhi, India
Birth PalaceNew Delhi, India
AdressNew Delhi, India
Education
SchoolNot Known
CollegeKirori Mal College, University of Delhi, 
QualificationB.Com
Family
FatherRoop Kishor Maheshwari
MotherShakuntala Rani 
BrotherNone
Sister1 (Younger)
Favorite Things
Favorite
Cricketer
Sachin Tendulkar, Virat Kohli
Favorite SingerNot Known
Favorite
Place
Los Angles
Favorite ActorAmir Khan, Salmaan Khan
Favorite FoodNot Know
Favorite ColorBlack, Red
Marriage Life
Marriage StatusMarried
Marriage DateNot Known
Wife NameNeha Maheshwari
SonHaridy Maheshwari
DaughterNot Known
Other
DebutPhotography in 2003
ReligionHinduism
HobbiesSwiming, Dancing
CasteNot Known
AffairNot Known
CarsNot Known
BikesNot Known
IncomeNot Known
Social Media Accounts
Google PlusNot Available
PinterestNot Available
WikipediaNot Available
LinkedinNot Available
FacebookSandeep Maheshwari
InstagramNot Available
TwitterNot Available
SnapchatNot Available

Sandeep Maheshwari Biography in Hindi (संदीप माहेश्वरी का जीवन परिचय)

जब संदीप लगभग 15 साल का था तब उनके परिवार पर एक बड़ी मुसीबत आ गई उसके पिता का लगभग 20 साल पुराना एल्मुनियम का बिजनेस ,पार्टनर से हुए झगड़े की वजह से उन्हें छोड़ना पड़ा यह संदीप के परिवार पर एक बड़ा संकट था बिजनेस छोड़ने के बाद संदीप के पिताजी भी चिंता में रहने लगे थ संदीप को लगा कि उन्हें भी कुछ करना चाहिए तो वह छोटे-मोटे काम करने लगे । कई काम किए लेकिन चले नहीं कॉल सेंटर में नौकरी के लिए गए लेकिन नहीं हुआ हर तरफ से संदीप को हार का मुंह देखना पड़ रहा था वह पूरी तरह से टूटे जा रहे थे ।

उसी बीच वह एक सेमिनार में गए 3 घंटों में वहां उन्हें कुछ समझ नहीं आया लेकिन अंत में जब एक लड़के ने स्टेज पर खड़े होकर बताया कि उसकी उम्र 21 साल है और वह महीने का ढाई लाख कमाता है तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई उन्होंने सोचा जब 21 साल के लड़के के लिए महीने का ढाई लाख कमाना आसान है तो उनके लिए क्यों नहीं और वही संदीप के जीवन का टर्निंग पॉइंट था संदीप रूचि मॉडलिंग और फोटोग्राफी में थी उन्होंने मॉडलिंग की एक कोर्स की और मॉडलिंग की दुनिया में आगे संदीप ने कॉलेज लेवल पर नौकरी शुरू की जब उस फील्ड में थोड़ा घुसे तो पता चला कि हर दूसरा आदमी मॉडल बनना चाहता है ।

Sandeep Maheshwari Biography in Hindi (संदीप माहेश्वरी का जीवन परिचय)

 उनका शोषण देख कर उन पर काफी गहरा प्रभाव हुआ और उन्होंने मॉडलिंग की दुनिया में जूझ रहे मॉडल्स की मदद करने की ठान ली इसीलिए उन्होंने मैच ऑडियो विजुअल नाम की कंपनी खोली जो मॉडल्स की पोर्टफोलियो बनाती थी लेकिन इस कंपनी में भी उन्हें ज्यादा सफलता नहीं मिली और वह फेल हो गए । उन्होंने हार नहीं मानी और मेहनत करते रहे अब उन्होंने फोटोग्राफी सीखें और 2003 में मात्र 10 घंटे में लगभग 100 मॉडल्स के ₹10000 और एक विश्व रिकॉर्ड बना डाला इस रिकॉर्ड से संदीप को काफी पहचान मिली वर्ष 2006 में उन्होंने अपनी वेबसाइट www.imagesbazar.com लॉन्च की ।
शुरुआत में बस कुछ ही इमेजेस थे और थोड़े ही फोटोग्राफर थे मगर आज इस वेबसाइट पर विश्व के सबसे ज्यादा भारत के चित्र हैं और हर साल यह कंपनी करोड़ों कमाती है । इतनी सफलता पाने के बाद भी संदीप रुके नहीं और उन्होंने अपने जीवन के अनुभव से युवाओं को प्रोत्साहित करने का मिशन शुरू किया आज भी वह जगह-जगह मोटिवेशनल सेमिनार करते हैं और लाखों लोगों को अपने सपने साकार करने की प्रेरणा देते हैं । हैरानी की बात तो यह है कि वह सभी सेमिनार मुक्त करते हैं संदीप का जीवन हमें यह सीख देता है कि भले ही कितनी भी मुश्किल क्यों ना है हमें हार नहीं माननी चाहिए उनका कहना है कि इस बात का सबूत है कि आप प्रयास कर रहे हैं आपका कीमती समय देने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *