Bohemia (Punjabi Rapper) Biography In Hindi


Bohemia (Punjabi Rapper) Biography In Hindi बोहेमिया ने 2002 में अपना पहला पंजाबी रैप एल्बम विच परदेशा दे रिलीज किया था । जिसके बाद उन्हें सबसे पहला पंजाबी रैपर होने का गौरव प्राप्त हुआ ।
Bohemia (Punjabi Rapper) Biography In Hindi दोस्तों आज मैं बात करने जा रहा हूं किंग ऑफ पंजाबी रैप के नाम से प्रसिद्ध Roger David की जिन्हें हम उनके स्टेट नेम बोहेमिया के नाम से जानते हैं ।

  • Bohemia (Punjabi Rapper) Biography In Hindi
इसके अलावा उन्हें इन्वेंटर ऑफ देसी हिप हॉप कहा जाता है , तो यह तो हो गई बोहेमिया के रेप बनने के बाद की बात लेकिन उससे पहले उन्होंने अपने लाइफ में जो स्ट्रगल किया और फिर जिस तरह से अपने आप को संभाला है ।
वह सच में काबिले तारीफ है और उनकी यही खास बनाती है तो चलिए दोस्तों इस मशहूर रैपर की कहानी को हम शुरू से जानते हैं ।

Bohemia (Punjabi Rapper) Biography In Hindi




Bio
Name Roger David
Nick Name Bohemia, Raja
Profession Singer, Rapper, Musician
(Right Hand Batsman)
Physical Status
Hight 5 Feet 9 Inch
Weight 65 Kilograms
Body 38-30-12 Inches
Chest Size 38 Inch
Waist Size 30 Inch
Biceps Size 12 Inch
Skin Color Brown
Hair Color Black
Eyes Color Light Brown
Personal Life
Date of Birth 15 October, 1979
Age(2018) 39 Years
Nationality American
Home Town San Francisco, California, United States
Birth Palace Karachi, Sindh, Pakistan
Adress Karachi, Sindh, Pakistan
Education
School School Dropout
College N/A
QualificationNot Known
Family
Father Not Known
Mother Not Known
Brother Not Known
Sister Not Known
Favorite Things
Favorite
Cricketer
Sachin Tendulkar, KL Rahul
Favorite Singer Not Known
Favorite
Place
Los Angles
Favorite Actor Amir Khan, Salmaan Khan
Favorite Food Not Know
Favorite Color Black, Red
Marriage Life
Marriage Status Married
Marriage Date November 2015
Wife Name Not Known
Son N/A
Daughter N/A
Other
Debut Singing Debut: Vich Pardesa de (2002)
Religion Christianity
Hobbies Swiming, Dancing
Caste Christianity
Affair Not Known
Cars Not Known
Bikes Not Known
Income Not Known
Social Media Accounts
Google Plus Not Available
Pinterest Not Available
Wikipedia Bohemia
Linkedin Not Available
Facebook Not Available
Instagram Not Available
Twitter Not Available
Snapchat Not Available
बोहेमिया का जन्म 15 अक्टूबर 1979 को पाकिस्तान के कराची में हुआ था । उनके पिता पाकिस्तान के इंटरनेशनल एयरलाइंस में काम करते थे और इसीलिए उनका बचपन लाहौर और पेशावर में बीता

अब बचपन पाकिस्तान में बिताने के बाद बोहेमिया 14 साल की उम्र में अपनी फैमिली के साथ अमेरिका के न्यूयॉर्क शिफ्ट हो गए। तभी उनके पिता ने उन्हें म्यूजिकल कीबोर्ड ला कर दिया और उसी समय से बोहेमिया का म्यूजिक की तरफ इंटरेस्ट और भी बढ़ गया ।

Bohemia (Punjabi Rapper) Biography In Hindi

वैसे तो बचपन से ही संगीत प्रेमी थे और उन्हें क्लासिकल म्यूजिक और शेरो शायरी करना बहुत पसंद था इसके अलावा पंजाबी और उर्दू में गाने भी लिखते थे।
तो अब तक बोहेमिया की लाइफ बिल्कुल अच्छे से चल रही थी लेकिन उनके हंसते खेलते जिंदगी को बहुत ही जल्द नजर लग गई । जब 15 साल की उम्र में तभी उनकी मां की अचानक से मृत्यु हो गई ।
इसके बाद वह गहरे डिप्रेशन में चले गए और फिर अपने पिता के साथ भी उनके संबंध खराब होने लग गए। आगे चलकर जब मामला और भी खराब हो गया तो उन्होंने अपना घर छोड़ दिया और अमेरिका के सड़कों पर आ गए ।
जहां उन्होंने गाड़ियों और बस स्टैंड के नीचे रहकर कई महीने बिताए Bohemia ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब उन्होंने अपना घर छोड़ा था उस समय उनके पॉकेट में केवल 25 सेंट थे और वेेह भूख से तड़प रहे थे लेकिन इतने कम पैसे में कुछ भी ऐसा नहीं मिलता जिससे पेट भर सके इसीलिए उन्होंने च्विंगम खरीदा और उसे निगल गए ।

Bohemia (Punjabi Rapper) Biography In Hindi

यहां तक कि उस समय उन्हें इंग्लिश भी नहीं आती थी लेकिन काफी दिन सड़कों पर बिताने के बाद धीरे-धीरे उनके दोस्त बनने लगे  और फिर आगे चलकर बोहेमिया उनके साथ रहने लगे ।
फ्री में खाना खाने और थोड़े पैसों के लिए उन्होंने पार्टी में जा जाकर अपना कीबोर्ड बजाना शुरू किया और अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपने लिखे हुए गाने भी गाए ।

Bohemia (Punjabi Rapper) Biography In Hindi

धीरे-धीरे अपने शहर में प्रसिद्ध होने लगी और फिर एक अच्छे रिकॉर्डिंग स्टूडियो में जॉब मिल गई अब ऐसा लग रहा था कि उनकी ज़िन्दगी अब पटरी पर लौट रही है ।
लेकिन तभी उनकी सबसे नजदीकी दोस्त की हत्या कर दी गई जिस बात का Bohemiaको बहुत बड़ा सदमा लगा और वोह भी डर डर कर अपनी लाइफ को जीने लगे ।
उन्हें लगता था कि वह भी अपने दोस्त की तरह ही मारे जाएंगे इसके बाद उन्होंने बाहर परफॉर्म करना भी बंद कर दिया और नशे में रहने लगे। हालांकि उन्होंने अपना लिरिक्स लिखना चालू रखा ।
यहां तक कि पूरा समय लिखते ही रहते थे और फिर कुछ महीनों बाद उन्होंने अपने स्ट्रगलिंग लाइफ पर एक एल्बम बनाया । जिस का नाम था ” Vich Pardesha de ” यह एल्बम 2002 में लांच किया गया जिसे लोगों से बहुत जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला ।

इस एल्बम में बीबीसी रेडियो यूके के टॉप 10 में अपनी जगह बना ली । भारत मे उन्हें असली पहचान 2006 में मिली । जब यूनिवर्सल म्यूजिक के साथ मिल कर ” Paisa, Nasha , Pyar ” नाम का एल्बम लांच किया । यह पहला ऐसा पंजाबी एल्बम था जिसे किसी इंटरनेशनल लेवल ने लांच किया था बस यहां से Bohimea ने कभी पीछे मुड़कर देखा ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *